Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपना यो-यो टेस्ट स्कोर साझा किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को उनका ऐसा करना पसंद नहीं आया और प्रबंधन ने अपने खिलाड़ियों से अपने फिटनेस स्कोर को सार्वजनिक डोमेन पर अपलोड करने से बचने के लिए कहा है। 

कोहली ने यो-यो टेस्ट की एक फोटो पोस्ट करते हुए इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की थी। इसी के साथ ही उन्होंने लिखा, 'खतरनाक शंकुओं के बीच यो यो टेस्ट खत्म करने की खुशी। 17.2 पूरा हुआ। इस पोस्ट से बोर्ड के अधिकारियों को कोई खुशी नहीं हुई। बोर्ड ने कहा, 'खिलाड़ियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी गोपनीय मामले को पोस्ट करने से बचने के लिए मौखिक रूप से सूचित किया गया है। वे प्रशिक्षण के दौरान तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं, लेकिन स्कोर पोस्ट करने से अनुबंध के नियमों का उल्लंघन होगा।' 

भारतीय टीम प्रबंधन 6 दिवसीय कंडीशनिंग शिविर का आयोजन कर रहा है जो गुरुवार से शुरू हुआ। पहले दिन खिलाड़ियों को यो-यो परीक्षण से गुजरना पड़ा ताकि यह आकलन किया जा सके कि उनमें से प्रत्येक फिटनेस के मामले में कहां खड़ा है। लेकिन चूंकि वे लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए यो-यो स्कोर भिन्न हो सकता है। टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों से कहा है कि वे कम से कम तय किए गए फिटनेस मापदंडों का पालन करें। 

श्रीलंका में एशिया कप से पहले जिन खिलाड़ियों को 13-दिवसीय फिटनेस कार्यक्रम दिया गया था, उन्हें रक्त परीक्षण सहित पूरे शरीर का परीक्षण कराया जाएगा। प्रशिक्षक उनकी फिटनेस का परीक्षण करेंगे और जो मानकों पर खरे नहीं उतरेंगे उनकी खिंचाई की जाएगी क्योंकि विश्व कप नजदीक होने के कारण बीसीसीआई कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। जो खिलाड़ी वेस्टइंडीज से लौटे और आयरलैंड में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए नहीं गए उन्हें 13-दिवसीय कार्यक्रम का पालन करने के लिए कहा गया। इनमें कप्तान रोहित शर्मा, कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा के साथ-साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी शामिल थे।