Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मेलबर्न स्टार्स ने पुष्टि की है कि सैम हार्पर को शुक्रवार 5 जनवरी को ट्रैनिंग के दौरान सिर पर चोट लगी थी, लेकिन अस्पताल ले जाते समय उनकी हालत स्थिर थी। हार्पर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के नेट्स में झटका लगा था। जिन लोगों ने इस घटना को देखा, वे हिल गए और भावुक हो गए। ट्रेनिंग सत्र तुरंत रद्द कर दिया गया और हार्पर शनिवार को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं लेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक क्रॉस-बैट शॉट खेलने का प्रयास करते समय गेंद उनके हेलमेट की ग्रिल के नीचे जाकर लगी, जिससे उनके गले के पास गंभीर चोट लग गई। खून को नियंत्रित करने के लिए स्टार्स मेडिकल टीम द्वारा तुरंत हार्पर की देखभाल की गई। एक एम्बुलेंस को बुलाया गया लेकिन जब उसे अंततः इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया तो वह होश में था, सांस ले रहा था और स्थिर था। 

ऑस्ट्रेलियाई रिपोर्टर टॉम मॉरिस के मुताबिक कुछ गवाहों ने भी इस घटना को 'भयानक' बताया। स्टार्स ने अब अपने एक्स अकाउंट पर एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि नेट्स पर बल्लेबाजी करते समय हार्पर के सिर पर चोट लग गई थी और उन्हें स्थिर हालत में अस्पताल ले जाया गया था। स्टार्स ने कहा, 'सैम हार्पर को आज शाम एमसीजी में प्रशिक्षण के दौरान बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई और बाद में उन्हें स्थिर हालत में अस्पताल ले जाया गया। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप इस समय उनकी गोपनीयता का सम्मान करें। क्लब आगे की जानकारी प्रदान करेगा।' 

जब ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की बात आती है तो हार्पर का एक इतिहास है। स्टार्स के विकेटकीपर एक बार 2020 में हरिकेंस के खिलाफ रेनेगेड्स के लिए खेलते समय नाथन एलिस के साथ बुरी टक्कर में शामिल थे। इस घटना से तीन साल पहले शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान विकेटकीपिंग करते समय जेक लेहमैन का बल्ला हार्पर के सिर में लग गया था। हार्पर के साथ करियर में नौवीं बार ऐसा हादसा हुआ है।