Sports

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रिकॉर्ड बना लिया है। शमी ने दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों को अपने शिकार बनाया और टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 शिकार पूरे किए। दिन के खेल खत्म होने के बाद द. अफ्रीका के बल्लेबाज बावुमा ने शमी की तारीफ की। बावुमा ने कहा कि शमी एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और उन्होंने हमारे खिलाफ परिस्थितियों का फायदा उठाया।

बावुमा ने कहा कि शमी एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, हमने उन्हें दुनिया भर में ऐसा करते देखा है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह ऐसी चीज है जिसकी हमने उम्मीद नहीं की थी। बल्लेबाजों के रूप में हमें जितना हो सके अपने डिफेंस को मजबूत बनाना होगा। अगर वह अच्छी गेंद फेंकते हैं तो इसका श्रेय उन्हें जाता है। भारतीय गेंदबाजों परिस्थितियों का अच्छे से फायदा उठाया, खासकर मोहम्मद शमी ने।  

बावुमा ने आगे कहा कि मैं नहीं चाहता कि हमारे खेलने के लिए बहाने बनाने का आरोप लगाया जाए। लेकिन कुछ समय के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का प्रभाव पड़ता है। यदि आप हमारे पहले दिन के खेल को देखे तो मुझे नहीं लगता कि यह हमारा स्टैंडर्ड है और इसका मुख्य कारण कहीं ना कहीं अभ्यास की कमी है। 

गौर हो कि दक्षिण अफ्रीका टीम की पहली पारी 197 रन पर ढेर हो गई। द. अफ्रीका के लिए टेम्बा बावुमा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया। बावुमा ने भारत के खिलाफ 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। पर शमी की शानदार गेंद के आगे वह विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमा कर आउट हो गए।