Sports

ढाका : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और देश के क्रिकेट बोर्ड ने निलंबित हरफनमौला शाकिब अल हसन को मदद की पेशकश करते हुए कहा है कि उसने गलती की है लेकिन वह इससे सबक लेकर समझदार होकर वापसी करेगा। एक संदिग्ध भारतीय सटोरिए द्वारा आईपीएल समेत तीन बार पेशकश किये जाने की जानकारी नहीं देने पर बांग्लादेश के कप्तान और स्टार हरफनमौला शाकिब पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है जिससे वह तीन नवंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे पर नहीं आ सकेंगे।

Bangladeshi PM said on Shakib's ban, he will return as a better cricketer

शाकिब पर एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है। यह तब लागू होगा अगर शाकिब आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का पालन नहीं करते हैं। वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग और आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेल सकेंगे।

Bangladeshi PM said on Shakib's ban, he will return as a better cricketer

हसीना ने कहा- यह स्पष्ट है कि शाकिब ने गलती की है और उसे इसका अहसास है। उन्होंने कहा कि सरकार आईसीसी के फैसले में कुछ नहीं कर सकती लेकिन बीसीबी उनके साथ है। बीसीबी ने एक बयान में कहा कि हमें उम्मीद है कि वह बेहतर और समझदार क्रिकेटर बनकर वापसी करेगा और प्रतिबंध पूरा होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट की कई साल तक सेवा करेगा। उन्होंने कहा कि निलंबन के दौरान बीसीबी क्रिकेट में वापसी के उसके प्रयासों में साथ देगा। बीसीबी आईसीसी के फैसले का सम्मान करता है और भ्रष्टाचार के खिलाफ उसकी भी यही राय है।