Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने आगामी एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जो अगले महीने श्रीलंका में आयोजित की जाएगी। यह 8 टीमों के बीच 14 जुलाई से खेला जाएगा। बांग्लादेश को ग्रुप बी में अफगानिस्तान ए, ओमान और यूएई के साथ रखा गया है।

राष्ट्रीय टीम से बाहर किए गए 30 वर्षीय सौम्य सरकार को 15 सदस्यीय बांग्लादेश ए टीम में जगह मिली है जो आठ देशों के टूर्नामेंट में खेलेगी। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिए अपना आखिरी मैच नवंबर 2022 में टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। सरकार का फॉर्म खेल के सभी प्रारूपों में निराशाजनक रहा है। पिछले सीजन में खराब फॉर्म के कारण उन्हें ढाका प्रीमियर लीग में उनके क्लब मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब से भी बाहर कर दिया गया था।

एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप सरकार को अपने करियर में फिर से वापसी करने का अवसर देगा। 16 टेस्ट, 61 वनडे और 72 टी20I के साथ सरकार टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। वहीं 24 वर्षीय सैफ हसन को टीम का कप्तान चुना गया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बांग्लादेश के लिए छह टेस्ट और दो टी20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में हसन के आंकड़े अच्छे रहे हैं। उन्होंने 105 मैचों में 38.89 की औसत से 3812 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर, बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन, जो इस महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ 21वीं सदी में रनों के मामले में सबसे बड़ी टेस्ट जीत दर्ज करने वाली टीम का हिस्सा थे, को भी टीम में रखा गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने उपरोक्त टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 95 गेंदों पर 71 रनों की तूफानी पारी खेली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव रखने वाले मोहम्मद नईम, महेदी हसन, परवेज हुसैन इमोन और मृत्युंजय चौधरी जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में रखा गया है। महेदी और अनकैप्ड रकीबुल हसन टीम में स्पिनर हैं।

बांग्लादेश ए टीम: 

सैफ हसन (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तंजीद हसन, शहादत हुसैन, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, सौम्य सरकार, महेदी हसन, रकीबुल हसन, मृत्युंजय चौधरी, तंजीम हसन, रिपन मोंडोल, मुसफिक हसन, अकबर अली , मोहम्मद नईम