Sports

चट्टोग्राम : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और कप्तान लिटन दास के नाबाद अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने मंगलवार को यहां तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके अफगानिस्तान की तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। शोरिफुल ने 21 रन देकर चार विकेट लिए और अफगानिस्तान को 45.2 ओवर में 126 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। 

अफगानिस्तान के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें अजमुतुल्लाह ओमारजई ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल के अलावा तासकीन अहमद और ताइजुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। अनुभवी शाकिब अल हसन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट हासिल किया। बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने 28 रन पर दो विकेट गंवा दिए। 

लिटन दास (नाबाद 53) और शाकिब (39) ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। तौहीद हिरदोय ने नाबाद 22 रन का योगदान दिया जिससे बांग्लादेश में 23.3 ओवर में तीन विकेट पर 129 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। अफगानिस्तान पहले दोनों वनडे मैच जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर चुका था। अब इन दोनों देशों के बीच दो टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।