Sports

नई दिल्ली : विराट कोहली के 50 एकदिवसीय शतकों के मील के पत्थर तक पहुंचने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान कामरान अकमल ने कहा कि बाबर आजम स्टार भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। पाकिस्तानी समाचार चैनल पर बात करते हुए अकमल ने कहा कि केवल शीर्ष तीन बल्लेबाज ही 50 वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और उन्होंने कहा कि बाबर ऐसा कर सकते हैं। 

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि भारतीय सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल भी 50 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा, 'वो (रिकॉर्ड) टॉप-3 वाले वह तोड़ सकते हैं 50 शतकों का रिकॉर्ड। मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं तोड़ पाएंगे। हमारे पास बाबर (आजम) है वो करिश्मा है। टॉप-3 में खेलता है। उनके पास अभी (शुभमन) गिल है, वो कर सकता है (केवल शीर्ष तीन बल्लेबाज ही 50 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं और मध्यक्रम इसे नहीं तोड़ सकता। हमारे पास बाबर आजम हैं जो इसे तोड़ सकते हैं। उनके पास शुबमन गिल हैं जो कर सकते हैं)।' 

कोहली वनडे क्रिकेट के इतिहास में 50 शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं और उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 49 वनडे शतक लगाए है। कुछ ही देर बाद विराट के हाव-भाव ने सारा माहौल छीन लिया जब उन्होंने सचिन को प्रणाम किया, जो स्टैंड में खड़े होकर इस स्टार बल्लेबाज को अपना रिकॉर्ड तोड़ते देख तालियां बजा रहे थे।

विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल मैच में 113 गेंदों में 117 रन बनाए। उनकी पारी में नौ चौके और दो छक्के शामिल थे। विराट ने 103 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अंततः उन्हें टिम साउदी ने आउट किया। टूर्नामेंट के भारत के 10 मैचों में 35 वर्षीय ने 115.16 की औसत और 89 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 691 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 117 है। विराट ने 10 पारियों में तीन शतक और पांच अर्द्धशतक बनाए हैं और टूर्नामेंट और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट विश्व कप संस्करण में सबसे अधिक रन बनाए हैं, उन्होंने टूर्नामेंट के 2003 संस्करण में सचिन के 673 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।