Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया भले ही क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) इतिहास में पाकिस्तान से खेले सभी 7 मुकाबले जीत चुकी है लेकिन महान क्रिकेटर और पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ (Gundappa Vishwanath) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम को सलाह दी है कि वह पिछले रिकॉर्ड से संतुष्ट न हों क्योंकि "अतीत इतिहास है"। अगर ओवरऑल हेड टू हेड की बात करें तो वनडे में पाकिस्तान भारत से 73-56 से आगे है। लेकिन क्रिकेट विश्व कप में यह कहानी अलग है। भारत ने 1992 से लेकर अब तक अपने चिरप्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सभी 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

 

 

गुंडप्पा विश्वनाथ ने अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान मैच से एक दिन पहले कहा कि बाबर आजम की संघर्षपूर्ण फॉर्म "कभी भी" सामने आ सकती है। उन्होंने कहा कि आप विश्व कप में पहले से ही 7 मैचों के बारे में नहीं सोच सकते। यह अलग है। वही जो मैंने कहा। वह इतिहास है। लेकिन कल का खेल ताजा है और आपको इसके बारे में सोचना होगा, आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि हम बेहतर पक्ष हैं जिसे हर कोई जानता है। संभवतः भारतीय टीम को विश्वास है कि वे एक बेहतर टीम हैं।

 

 


वहीं, भारतीय टीम को दबाव से निपटने का सुझाव देने पर उन्होंने कहा कि यह हमेशा दबाव वाला खेल होता है। और विशेष रूप से यदि आप भारत में खेल रहे हैं तो। यह तब और भी होता है जब आप पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे होते हों। अगर मैच की बात करें तो हमारे अधिकांश प्लेयर पहले ही पाकिस्तान के खिलाफ खेल चुके हैं। तो, यह वास्तव में चिंताजनक नहीं होना चाहिए। हां, घबराहट रहती है।  लेकिन एक बार मैच शुरू होने के बाद मुझे लगता है कि सब कुछ व्यवस्थित हो जाता है।

 

 


वहीं, किस क्रिकेअर पर नजरें रहेंगी, सवाल पर गुंडप्पा ने कहा कि मैं वास्तव में सटीक नहीं बता सकता क्योंकि कोई भी... उस विशेष दिन पर खेल जीत सकता हैं। रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करते हैं और उन्हें पता है कि दबाव कैसा होता है। और एक बार जब उनका बल्ला चल पड़ता है तो वह गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकता है, इसलिए वह ऐसा कर सकता है। वहीं, गिल के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि यह देखना होगा कि वह कितने फिट हैं।