Sports

खेल डैस्क : बाबर आजम को अपनी हालिया फॉर्म को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है लेकिन फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता अभी भी कम नहीं हुई है। पाकिस्तान टीम अभी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले ही मुकालबे में पाकिस्तान को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। इस मुकाबले में बाबर आजम दो पारियों में 21 और 14 रन ही बना पाए थे। अब पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के बाद कप्तानी छोड़ चुके बाबर का लक्ष्य 26 दिसंबर से शुरू होने वाले आगामी मेलबर्न टेस्ट में वापसी करना है।

 

इसी बीच सोशल मीडिया पर बाबर आजम की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक महिला फैंस उन्हें अपनी टोपी देने की गुजारिश करती नजर आती है। मिला प्रशंसक कहती है। भाई, क्या आप मुझे अपनी टोपी दे सकते हो। इस पर बाबर आजम ने भी मजाकिया लहजे में बोल दिया। नहीं, मेरे पास भी एक ही है। देखें वीडियो- 

 

 

बता दें कि टेस्ट फॉर्मेट में बाबर आजम का प्रदर्शन अब तक स्तरीय रहा है। वह 50 टेस्ट मैचों में 47 की औसत से 3807 रन बना चुके हैं। हालांकि साल 2023 उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहा है। वह इस साल वनडे में जहां 25 मैचों में 1065 रन बनाने में सफल रहे तो वहीं, टेस्ट में उनका औसत महज 23 ही है। इस साल पाकिस्तान की इंग्लैंड से 3-0 से हार और न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ सीरीज देखी गई, दोनों में ही बाबर आजम का प्रदर्शन सामने नहीं आ पाया। पाकिस्तान 1995 के बाद ऑस्ट्रेलिया में जीत नहीं पाया है। यह उनकी ऑस्ट्रेलिया में लगातार 15वीं हार है।