Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पिछले कुछ महीनों से पाक क्रिकेट में खलबली मची हुई है। पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी के कार्यकाल के दाैरान खिलाड़ियों ने बोर्ड से कई मुद्दों पर नाराजगी व्यक्त की थी। बाबर आजम और अन्य शीर्ष खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से नाखुश अभी भी हैं क्योंकि वे बिना केंद्रीय अनुबंध के खेल रहे हैं। अनुबंध 30 जून को समाप्त हो गए थे। स्टार खिलाड़ी अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप एक नई प्रणाली की शुरुआत की उम्मीद करते हुए बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार, खिलाड़ियों ने मौजूदा अनुबंध में किसी विस्तार पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। खिलाड़ी पीसीबी के नए अध्यक्ष जका अशरफ से कई मुद्दों पर बात करना चाहते हैं। जब नजम सेठी राष्ट्रीय क्रिकेट संस्था के प्रमुख थे, तब 45 प्रतिशत वृद्धि की चर्चा थी, लेकिन अब क्रिकेटर अन्य लाभों सहित और अधिक सुविधाएं चाहते हैं। वे पारिवारिक स्वास्थ्य बीमा और शिक्षा नीति के प्रावधान के साथ अन्य प्रमुख क्रिकेट बोर्डों के समान वेतनमान चाहते हैं।

खिलाड़ियों ने पीसीबी से प्रायोजकों के सौदे से हिस्सेदारी का खुलासा करने का आग्रह किया है। साथ ही, वे आईसीसी आयोजनों के राजस्व में भी हिस्सा चाहते हैं। विवाद का एक और मुद्दा अन्य टी20 लीगों में खेलने के लिए एनओसी है।