Sports

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचडर्सन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा पाकिस्तान दौरे में सीमित ओवर सीरिज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह बाएं हाथ के अनकैप्ड तेज गेंदबाज बेन ड्वारश्विस को टीम में शामिल किया गया है। प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज रिचडर्सन की चोट टीम के लाहौर जाने से पहले मेलबोर्न में प्रशिक्षण के दौरान गंभीर हो गई। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, 'चोट तो हालांकि मामूली है, लेकिन पाकिस्तान की लंबी यात्रा के साथ आठ दिनों में चार मैच निर्धारित हैं, इसलिए रिचडर्सन के लिए घर पर रहना ही अच्छा है।' वहीं बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने वाले ड्वारश्विस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनकैप्ड हैं, वह हालांकि इससे पहले 2017-18 में त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम का हिस्सा रहे थे। वह आईपीएल का भी हिस्सा रहे हैं। 

रिचडर्सन की अनुपस्थिति में जेसन बेहरनडॉर्फ और शॉन ऐबट तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे और नाथन एलिस उनका साथ देंगे। ऑलराउंडर मिचेल मार्श, कैमरन ग्रीन और माकर्स स्टॉयनिस भी तेज गेंदबाजी में हाथ बंटाएंगे। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के मल्टी फॉर्मैट खिलाड़ी मिचेल स्टाकर्, जॉश हे़जलवुड और पैट कमिंस को पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों के क्रिकेट से आराम दिया गया है। हेजलवुड और कमिंस दोनों ही आगामी आईपीएल 2022 सीजन का हिस्सा हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरन फिंच ने भरोसा जताया है कि टीम में अभी भी पाकिस्तान में कड़ा मुकाबला करने की गहराई है। उन्होंने एक बयान में कहा, 'एक चीज जो मदद करेगी वह यह है कि खिलाड़ियों ने काफी टी-20 क्रिकेट खेला है। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में खेलने का हालांकि कम अनुभव है, लेकिन मुझे लगता है कि टी-20 क्रिकेट खेलने से उन्हें मदद मिलेगी। टीम में बहुत कौशल है और ये सभी खिलाड़ी लंबे समय से घरेलू स्तर पर भी एकदिवसीय क्रिकेट खेलते आ रहे हैं।' 

फिंच ने कहा, 'अपनी क्षमता पर बहुत अधिक विश्वास होना महत्वपूर्ण है। जब आपके पास ऐबट जैसे खिलाड़ी हैं, जो लंबे समय से बेहरनडॉर्फ के साथ खेले हैं। उन्होंने बहुत अधिक राज्य क्रिकेट खेला है, इसलिए मुझे लगता है सब कुछ ठीक होगा।'