Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम विश्र्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले ऑस्ट्रेलिया से 209 रन से हार गई। 444 रनों का टारगेट मिलने पर भारतीय टीम सिर्फ 234 रन बनाकर ढेर हो गई। इसी के साथ भारतीय टीम का आईसीसी खिताब जीतने का सपना फिर टूटता नजर आया और ऑस्ट्रेलिया सभी आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन गई। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा के बयान का समर्थन किया है। रोहित शर्मा ने हाल ही में कहा था  डब्लयूटीसी का फाइनल 3 मैचों का होना चाहिए जिसपर ब्रैड हॉग ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि इससे वो पूरी तरह से सहमत हैं।

मैं रोहित शर्मा से सहमत हूं- ब्रैड हॉग
रोहित शर्मा ने कहा- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल एक मैच का नहीं बल्कि ये तीन मैचों का होना चाहिए। उनके इस बयान से ब्रैड हॉग पूरी तरह सहमत हैं। 

हॉग ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, "मैं रोहित शर्मा से सहमत हूं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए। हालांकि इस बार ये एक मैच का फाइनल था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता। इसका क्रेडिट उनसे नहीं लेना चाहिए। मेरे हिसाब से चार-चार टीमों का दो डिवीजन होना चाहिए। डिवीजन वन में टॉप-4 टीमें और उसके बाद बाकी टीमें दूसरे डिवीजन का हिस्सा होनी चाहिए। एसोसिएट टीमें डिवीजन थ्री में हो सकती हैं।" 

आपको बता दें कि भारतीय टीम की इस हार को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं भी आई। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा, "अगर यही एप्रोच रहा तो एशिया कप के अलावा कोई और बड़ा टूर्नामेंट हम नहीं जीत पाएंगे।" गावस्कर के मुताबिक मुश्किल फैसले जब तक नहीं लिए जाएंगे, तब तक इसी तरह का परफॉर्मेंस होता रहेगा।