Sports

एडिलेड (ऑस्ट्रेलिया) : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ने मंगलवार को एडिलेड में दो मैचों की श्रृंखला के आगामी पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टीम में कैमरून ग्रीन की वापसी की पुष्टि की है जिसे डेविड वार्नर के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने के बाद पुनर्व्यवस्थित किया गया है। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। 

इस बीच वेस्टइंडीज ने घोषणा की है कि वे तीन खिलाड़ी डेब्यू करेंगे, कैरेबियाई कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने खुलासा किया कि मध्य क्रम की जोड़ी केवम हॉज और जस्टिन ग्रीव्स, तेज गेंदबाज शामर जोसेफ अपना पहला टेस्ट खेलेंगे। डेविड वार्नर के संन्यास के बाद स्टीव स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ग्रीन के लिए चौथे नंबर का स्थान छोड़कर शीर्ष क्रम में आ गए हैं जो 17 जनवरी को एडिलेड में शुरू होगी। 

ग्रीन ने कहा, 'मैं कोई दबाव महसूस नहीं करता। जाहिर तौर पर स्टीव जैसे किसी व्यक्ति की जगह लेना काफी कठिन है। लेकिन मैं सिर्फ अपने तरीके से खेलूंगा। लेकिन मैं जाहिर तौर पर आभारी हूं कि उन्होंने इसे अपने दिमाग में रखा और मेरे बारे में सोचा। मुझे लगता है कि वह ओपनिंग करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। मुझे लगता है कि यह जीत-जीत है।'

प्लेइंग 11 

ऑस्ट्रेलिया : उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड। 

वेस्टइंडीज : क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टैगेनारिन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाज़े, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), गुडाकेश मोती, अल्ज़ारी जोसेफ, शमर जोसेफ, केमार रोच।