Sports

मैनचेस्टर (इंग्लैंड) : ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को यहां चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 317 रन पर सिमट गयी जिसके बाद लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने एक विकेट गंवाकर 61 रन बना लिए। 

इंग्लैंड ने तीसरे ही ओवर में बेन डकेट (01) का विकेट गंवा दिया जो तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की स्टंप के बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआने से विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए। उनके साथी सलामी बल्लेबाज जाक क्राउले 26 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और तीसरे नंबर के बल्लेबाज मोईन अली 31 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। 

क्राउले जब 12 रन के स्कोर पर थे, तब डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट होने से बचे। फिर उन्हें 20 रन पर आउट दिया गया और उन्होंने रिव्यू लिया जिसमें वह सफल रहे क्योंकि गेंद लेग स्टंप से करीब से चूक गयी थी। मोईन अली इस दौरान क्रीज पर सहज दिखे, उन्होंने जोश हेजलवुड पर दो बाउंड्री लगयी और फिर पैट कमिंस की लगातार दो गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचाकर टेस्ट में 3,000 रन पूरे किए। 

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह आठ विकेट पर 299 रन से खेलना शुरू किया और टीम 7.2 ओवर में 18 रन जोड़कर 317 रन पर सिमट गयी। कमिंस दिन की पहली गेंद पर आउट हुए जिन्हें जेम्स एंडरसन ने कवर प्वाइंट पर स्टुअट ब्राड के हाथों कैच आउट कराया। 

यह एंडरसन का पारी का पहला विकेट था जिससे इंग्लैंड के सभी पांच गेंदबाजों ने कम से एक एक विकेट झटका। क्रिस वोक्स (62 रन देकर पांच विकेट) ने हेजलवुड को एक रन पर आउट करने का मौका गंवा दिया लेकिन उन्हें चार रन के निजी स्कोर पर आउट कर आस्ट्रेलिया की पहली पारी 317 रन पर खत्म की। स्टार्क 36 रन बनाकर नाबाद रहे।