Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है और लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम लंबी चोट के बाद टीम में वापसी कर रही हैं। वेयरहम ने साथी लेग स्पिनर अमांडा-जेड वेलिंगटन की जगह टीम में शामिल किया गया जो पिछले साल के अंत में टी20आई श्रृंखला में भारत को 4-1 से हराने वाले ग्रुप में निकोला केरी की जगह थी। 

वेयरहैम ने अक्टूबर 2021 के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है जिसमें महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग 50 ओवर की प्रतियोगिता है जो उनकी वापसी पर एकमात्र मैच अभ्यास के रूप में काम कर रही है। एक अन्य लेग स्पिनर अलाना किंग, शुरुआती इलेवन के लिए पसंदीदा विकल्प प्रतीत होती है, ऑलराउंडर ऐश गार्डनर को टीम में अन्य स्पिन विकल्प के रूप में रखा गया है। 

कप्तान मेग लैनिंग की वापसी के कारण फोएबे लीचफील्ड को टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि एलिसा हीली को पिंडली में खिंचाव के कारण भारत दौरे पर कई मैचों से चूकने के बावजूद टीम में शामिल किया गया। हीली पाकिस्तान के खिलाफ आगामी तीन घरेलू एकदिवसीय मैचों में नहीं खेल पाएगी लेकिन उनके द्विपक्षीय टी20आई श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप रक्षा दोनों में खेलने की उम्मीद है। 

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के पूल की समग्र ताकत चयन को कठिन बनाती है। उन्होंने कहा, 'एक टीम को सिर्फ 15 खिलाड़ियों तक सीमित करना हमेशा कठिन होता है, लेकिन हमें विश्वास है कि हमने एक अच्छी तरह से संतुलित टीम चुनी है जो पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए अच्छी तरह से तैयार है और लगातार तीसरे टी20 खिताब के लिए चुनौती देने के लिए तैयार है। आईसीसी ने राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर के हवाले से कहा, 'मेग और जॉर्जिया समूह में अनुभव का खजाना लाईं, जो हमेशा प्रमुख टूर्नामेंटों के दौरान महत्वपूर्ण होता है।' 

फ्लेगलर ने कहा, 'जॉर्जिया को विशेष रूप से चोटों का सामना करना पड़ा है, लेकिन उन्होंने काफी लचीलापन दिखाया है और उनकी वापसी टीम के लिए एक वास्तविक बढ़ावा है।' ताहलिया मैकग्राथ, डार्सी ब्राउन और हीथर ग्राहम सभी अपने टी20 विश्व कप की शुरुआत करेंगे, जैसा कि ऑस्ट्रेलिया की विजयी 2020 टीम के 9 सदस्य होंगे। ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश, श्रीलंका और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप गेम से पहले 12 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप की रक्षा के लिए अभियान की शुरूआत करेगा। 

टीम : 

मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (उपकप्तान), डार्सी ब्राउन, एशलीग गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम।