Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आगामी एकदिवसीय विश्व कप को कुछ ही दिन बचे हैं। मेगा इवेंट भारत में होने के कारण स्पिनरों के बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है। स्पिन गेंदबाज जो बल्ले से योगदान दे सकते हैं, मार्की इवेंट में भाग लेने वाली टीमों के लिए प्रमुख खिलाड़ी होंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर एश्टन एगर के रूप में बड़ा झटका लगा है जो विश्व क्रिकेट विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं। 

यह 29 वर्षीय खिलाड़ी पिंडली की चोट के कारण बाहर हो गया है। एक न्यूज रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई है। एगर काफी समय से पिंडली की समस्या से जूझ रहे थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रशिक्षण के दौरान बाएं हाथ के स्पिनर को पिंडली में मामूली चोट लगी। वह प्रोटियाज के खिलाफ टी20आई से चूक गए लेकिन दौरे के एकदिवसीय चरण के लिए लौट आए। हालांकि पहला मैच खेलने के बाद एगर को पिंडली में दर्द का अनुभव होने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। 

मेलबर्न में जन्मे खिलाड़ी अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आए और भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से चूक गए। उन्हें विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में नामित किया गया था। उम्मीद थी कि वह शोपीस इवेंट के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे, लेकिन दुर्भाग्य से चीजें उस तरह से नहीं हुईं। ट्रैविस हेड और नाथन एलिस जैसे विश्व कप जाने वाले खिलाड़ियों को हाल ही में चोटें लगी हैं और उनकी निगरानी की जा रही है। अब एगर की खबर ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी चिंता का विषय होगी क्योंकि उन्हें उपमहाद्वीप में दूसरी बार वनडे विश्व कप जीतने की उम्मीद है। 

एगर ने 2015 में अपना वनडे डेब्यू किया और केवल 22 मैच खेले हैं। उन्होंने 45.62 की औसत से 21 विकेट लिए हैं और 24.77 की औसत से 322 रन बनाए हैं। रिकॉर्ड बहुत प्रभावशाली नहीं हैं, लेकिन तथ्य यह है कि उन्होंने ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई और अंग्रेजी परिस्थितियों में गेंदबाजी की है जहां स्पिनरों को ज्यादा विकेट नहीं मिलती है और निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को भारत के खिलाफ चेन्नई में करेगी।