Sports

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। सिडना टेस्ट के दूसरे दिन यानी शुक्रवार (4 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। अनुभवी तेज गेंदबाज पीटर सिडल को भारत के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इस 34 वर्षीय तेज गेंदबाज ने शुक्रवार को 2010 के पहली बार वनडे टीम में वापसी की। आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में उस्मान ख्वाजा और नाथन लियोन की भी वापसी हुई है।
PunjabKesari
आफ स्पिनर लियोन इस सत्र के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल पाए थे जबकि ख्वाजा की भी लगभग दो साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। मिशेल मार्श और विकेटकीपर अलेक्स कैरी टीम में उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे। गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया दो उप कप्तान रखने की रणनीति पर चल रहा है। तेज गेंदबाज की तिकड़ी मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स को हालांकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला को ध्यान में रखते हुए विश्राम दिया गया है।
Cricket news in hindi, Australia Team, ODI, Team announced, 14 members squad
बल्लेबाज ट्रेविस हेड, डार्सी शॉर्ट और क्रिस लिन को उनकी खराब फार्म को देखते हुए बाहर कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई चयनसमिति के अध्यक्ष ट्रेवर हान्स ने कहा कि टीम में बदलाव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के खराब प्रदर्शन और विश्व कप को ध्यान में रखकर किए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हमने ऐसे खिलाडिय़ों का चयन किया है जिनके रहने से हमें लगता है कि वे मैच के विभिन्न चरणों में कई तरह की भूमिकाएं निभाने में सक्षम हैं।’


टीम इस प्रकार है : आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), जाइ रिचर्डसन, बिली स्टैनलेक, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीटर सिडल, नाथन लियोन, एडम काम्पा।

Cricket news in hindi, Australia Team, 3 ODI, Team announced, 14 members squad

.
.
.
.
.