Sports

मेलबर्न : नौ बार के चैम्पियन नोवाक जोकोविच की रवानगी के साथ ही सोमवार से शुरू हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन में फोकस अब टेनिस पर आ गया है और 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता रफेल नडाल तथा पिछली चैम्पियन नाओमी ओसाका ने जीत के साथ आगाज किया। नडाल ने अमरीका के मार्कोस गिरोन को 6.1, 6.4, 6.2 से हराया। 

जोकोविच, नडाल और रोजर फेडरर 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं। फेडरर घुटने की सर्जरी के कारण नहीं खेल रहे हैं जबकि जोकोविच को कोरोना का टीका नहीं लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं दिया गया। नडाल की नजरें ओपन युग में चारों ग्रैंडस्लैम 2 बार जीतने वाले जोकोविच के बाद दूसरे खिलाड़ी बनने पर लगी है। जोकोविच 2021 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद यह कमाल कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के रॉय एमर्सन और रॉड लावेर हर ग्रैंडस्लैम दो या अधिक बार जीत चुके हैं। 

महिला वर्ग में ओसाका ने कामिला ओसोरियो को 6.3, 6.3 से हराया। ओसाका ने पिछले साल यहां जीतने के बाद फ्रेंच ओपन 2021 से दूसरे दौर के मैच के बाद नाम वापिस ले लिया था और विम्बलडन भी नहीं खेली। टोक्यो ओलंपिक में वह तीसरे दौर में बाहर हो गई। पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी ने ततयाना मारिया को 6.4, 7.6 से हराया। 

वहीं टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बेलिंडा बेंचिच ने क्रिस्टीना म्लादेनोविच को 6.4, 6.3 से मात दी। 15वीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने फियोना फेरो को 6.1, 7.6 से हराया। बेंचिच का सामना अब अमांडा अनिसिमोवा से होगा जिन्होंने क्वालीफायर एरियाने हार्तोनो को 2.6, 6.4, 6.3 से शिकस्त दी। कामिला जियोर्जी ने अनास्तासिया पोतापोवा को 6.4, 6.0 से हराया। पुरूष एकल में कार्लोस अलकारेज ने अलेजांद्रो ताबिलो को 6.2, 6.2, 6.3 से हराया। 

.
.
.
.
.