Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए चार गेंद शेष रहते जीत हासिल की और 1-0 की बढ़त ले ली। भारत का 208/6 का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रारूप में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर था लेकिन फिर भी महमान टीम इस लक्ष्य को भेदने में कामयाब रही। स्पिनर अक्षर पटेल ही एकमात्र ऐसा खिलाड़ी था जिसने विश्व चैंपियन बल्लेबाजों के लिए समस्या पैदा की, जबकि डैथ ओवरों में एक बाद फिर जसप्रीत बुमराह की कमी खली। 

भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने कहा, मैं उस स्थिति के बारे में सोचने की कोशिश कर रहा हूं जहां भारत के पास मौका था, सिवाय जब अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने स्ट्रेच पर गेंदबाजी भी नहीं की। उन ओवरों को छोड़कर, ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई समस्या नहीं थी। उन्हें कोई चांस लेने की भी जरूरत नहीं थी। 

कैमरून ग्रीन की 30 गेंदों में 61 रनों की 61 रनों की मदद से ऑस्ट्रेलिया को पहले 10 ओवरों में हावी होने में मदद मिली। जडेजा ने कहा, भारत ने उन योजनाओं को आगे बढ़ाया जो उनके पास थी जब उन्होंने वे विकेट लिए और यह काम नहीं किया। यह पता लगाना वाकई मुश्किल है कि हम कहां चूक गए क्योंकि उस पूरी पारी में हम गलत थे। ऐसा कोई एक चरण नहीं है जिसे मैं चुन सकता हूं और कह सकता हूं कि कुछ अलग किया जा सकता था। 

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, शुरुआत में शायद मैंने अक्षर पटेल (समस्या के रूप में) के गेंदबाजी करने की ओर इशारा किया होगा क्योंकि गेंद सीम कर रही थी लेकिन वह सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों के साथ समाप्त हुआ। ऐसा लग रहा था कि वह दूसरों के लिए एक अलग खेल खेल रहा है। चहल ने कुछ ऐसे मैच खेले हैं जिनमें चीजें उनके मुताबिक नहीं रही हैं। मैं रोहित शर्मा के लिए बुरा करता हूं, उन्होंने जो कुछ भी किया वह सही था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास हर चीज का जवाब था।