Sports

कैनबरा : गेंदबाजी ऑलराउंडर माइकल नेसर को टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के लिए 14 खिलाड़ियों की टीम का चयन किया है। 

मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप विजेता पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया घरेलू श्रृंखला से समान टीम के साथ न्यूजीलैंड की यात्रा करेंगे जिसमें नेसर एकमात्र उल्लेखनीय बदलाव है। नेसर को शामिल किया गया है क्योंकि चयनकर्ता वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में सीम-अनुकूल पिचों की उम्मीद कर रहे हैं। उनके चुने जाने की संभावना तब बढ़ गई जब वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान लांस मॉरिस घायल हो गए और झाय रिचर्डसन को साइड स्ट्रेन के कारण छह सप्ताह के लिए बाहर कर दिया गया। 

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, 'माइकल नेसर की टीम में वापसी हुई है जो हाल की टीमों से ज्यादातर अपरिवर्तित है। यह देखना बहुत अच्छा है कि माइकल नेसर को लंबे समय से उनके लगातार लगातार प्रदर्शन और हमारी परिस्थितियों के बाद टीम में एक और मौका मिला है। जैसा कि हम जानते हैं कि प्रत्येक टेस्ट मैच मूल्यवान डब्ल्यूटीसी अंक प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है और हमें उम्मीद है कि यह दौरा एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ एक कठिन चुनौती होगी जो लंबे समय से घरेलू मैदान पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।' 

तेज गेंदबाज पैट कमिंस एक बार फिर श्रृंखला के दौरान टीम का नेतृत्व करेंगे और एक मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप का नेतृत्व करेंगे जिसमें जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन शामिल हैं जबकि उप-कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में अनुभवी उस्मान ख्वाजा के अपनी भूमिका जारी रखने की उम्मीद है। 

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर है। इस महीने की शुरुआत में घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को 285 रन से हराने के बाद न्यूजीलैंड शीर्ष पर है। पहला टेस्ट वेलिंग्टन में 29 फरवरी से 4 मार्च तक चलेगा, इसके बाद सीरीज 8 मार्च को क्राइस्टचर्च में समाप्त होगी। 

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिशेल स्टार्क