Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीतने में 27 साल लग गए। एक युवा टीम जिसे ऑस्ट्रेलियाई तटों पर उतरने से पहले ही हारा हुआ करार दे दिया गया था, ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। वेस्टइंड ने रोमांचक चौथे दिन में 8 रन से जीत दर्ज की। इस दौरान कमेंट्री बॉक्स में बैठे महान ब्रायन लारा अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

ब्रायन लारा को कमेंट्री बॉक्स में साथी कमेंटेटर एडम गिलक्रिस्ट को गले लगाते हुए देखा गया। शमर जोसेफ द्वारा जोश हेजलवुड का आखिरी विकेट लेने के बाद वह खुशी से भर गए थे। ब्रायन लारा को कमेंटेटर मार्क हॉवर्ड द्वारा साझा किए गए वीडियो में कहते हुए देखा गया, 'अविश्वसनीय। ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने में 27 साल लग गए। युवा अनुभवहीन, बेकार! यह वेस्टइंडीज टीम आज मजबूती से खड़ी हो सकती है। वेस्टइंडीज क्रिकेट आज मजबूती से खड़ा हो सकता है। आज वेस्टइंडीज क्रिकेट में एक बड़ा दिन है। बधाई हो, हर एक को बधाई। 

जब वेस्टइंडीज के क्रिकेटर गाबा में विजय यात्रा के लिए निकले तो ब्रायन लारा भावनाओं से भर गए। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज शमर जोसेफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे थे, ने गुलाबी गेंद और वेस्टइंडीज कैप को चूमा। स्टीव स्मिथ की नाबाद 91 रन की सनसनीखेज पारी व्यर्थ गई और ऑस्ट्रेलिया अंतिम पारी में 207 रन पर आउट हो गया। स्मिथ नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थे जब शमर जोसेफ ने जोश हेजलवुड का स्टंप गिरा दिया। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट के पतन के बारे में बहुत कुछ कहा गया है, लेकिन क्रैग ब्रैथवेट के नेतृत्व वाली युवा टीम द्वारा गाबा में सनसनीखेज परिणाम से क्रिकेट खेलने वाले देश का मनोबल काफी बढ़ जाना चाहिए। वेस्टइंडीज ने आखिरी बार 1997 में पर्थ में टेस्ट मैच जीता था। संयोग से ब्रायन लारा ने पहली पारी में 132 रन बनाकर मेहमान टीम के लिए बड़ी पारी खेली थी, जिसका उन्होंने नेतृत्व किया था।