Sports

खेल डैस्क : गाबा के मैदान पर विंडीज तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया से दूसरा टेस्ट छीन लिया जिससे विंडीज ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 30 साल बाद कोई टेस्ट मुकाबला जीतने में सफल रही। दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलिया 216 रन का पीछा कर रही थी तो शमर जोसेफ ने 7 विकेट लेकर अपनी टीम को 8 रन से जीत दिला दी। अपने प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने शमर जोसेफ ने कहा कि यह मेरे लिए आश्चर्यजनक है, मैं अपने साथियों और प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं इसे अपने देश और अपनी टीम के लिए करना चाहता था। भीड़ द्वारा हमारी टीम का समर्थन करने के लिए धन्यवाद।

 


वहीं, अपनी चोट पर शमर ने कहा कि सुबह जब मैं अपने बिस्तर पर था तो मुझे डॉक्टर का फोन आया। मैंने उनसे कहा कि मैं ठीक नहीं हूं, मुझे बहुत दर्द हो रहा है। उन्होंने मुझे मैदान पर आने के लिए कहा और उन्हें विश्वास था कि मैं यह कर सकता हूं। मैंने अपनी टीम के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। यह सब समर्थन के साथ संभव हुआ। वहीं, भावुक होने पर शमर ने कहा कि ये खुशी के आंसू थे। मैंने अपनी टीम के लिए मुकाबला जीता। यह सब विश्वास पर निर्भर था, यहां तक ​​पहुंचने के लिए बहुत त्याग करना पड़ा। मैं बस अपने बेसिक्स पर कायम रहता हूं और वरिष्ठों से सलाह लेता हूं।

 

Shamar Joseph, Australia vs West Indies, Australia vs West Indies 2nd Test, AUS vs WI, cricket news, sports, शमर जोसेफ, ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज, क्रिकेट समाचार, खेल


वहीं, विंडीज तेज गेंदबाज केमर रोच ने कहा कि हमें पता था कि इसमें कुछ खास होने वाला है। मुझे लगता है कि यह अब तक का सबसे अच्छा विजयी मंत्र है। उन्होंने कैरेबियाई लोगों के लिए कुछ अद्भुत किया है। एक युवा समूह के रूप में मुझे लोगों पर बहुत गर्व है। उन्होंने जो दिल दिखाया और जो संघर्ष किया, हम मुकाबले में बने रहे।


पहली गेंद पर लिया था विकेट
कैरेबियन द्वीप समूह से आए 24 वर्षीय शमर जोसेफ ने एडिलेड ओवल में टेस्ट डेब्यू से पहले लंबा सफर तय किया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने करियर की पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट ओपनर स्टीव स्मिथ का विकेट लिया था। इसके बाद 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने तेजतर्रार 36 रन बनाकर सबको चौका दिया था। 


पैर पर लगा था स्टार्क का यॉर्कर
गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज माइकल स्टार्क का एक डैडली यॉर्कर विंडीज क्रिकेटर शमर जोसेफ को पवेलियन की राह दिखा गया था। स्टार्क का यह स्टीक यॉर्कर शमर के पैर के अंगूठे पर लगा जिस कारण वह कुछ पल में ही असहज दिखने लगे। उक्त घटना की वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आई, फैंस ने इस पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं दीं। 

 

 

दोनों टीमें की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड
वेस्टइंडीज : क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), केविन सिंक्लेयर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शमर जोसेफ