Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ने लगातार तीन टेस्ट मैच जीतकर एशेज सीरीज पर अजय बढ़त बना ली है। अब इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट सिडनी में खेला जाएगा। इससे पहले उस्मान ख्वाजा की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई है। ख्वाजा को ट्रैविस हेड की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं स्कॉट बोलैंड जिनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होने की जानकारी सामने आई थी, वह टीम में बरकरार रहेंगे। 

हेजलवुड की साइड स्ट्रेन के कारण वह लगातार तीसरा मैच नहीं खेल पाएंगे जबकि झे रिचर्डसन भी 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं जिसका अर्थ है कि बोलैंड अपनी एमसीजी वीरता के बाद फिर से खेलेंगे। ख्वाजा 2019 के बाद एशेज में अपना पहले टेस्ट खेलेंगे और नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। वह हेड की जगह लेंगे जो पिछले हफ्ते कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और मेलबर्न में हैं। बोलैंड ने इंग्लैंड को चौंकाते हुए जो रूट सहित 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए और सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त हासिल करने में ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम योगदान दिया। 

कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को पुष्टि की कि हेजलवुड फिट होने पर अपने घरेलू मैदान पर खेल सकते थे लेकिन वह और रिचर्डसन (लेग) दोनों अब अपना ध्यान होबार्ट में पांचवें टेस्ट की ओर लगाएंगे। कमिंस ने संवाददाताओं से कहा, यह कोई रहस्य नहीं है कि अगर जोशी हेजलवुड उपलब्ध थे तो वह खेलने जा रहे थे। वह लंबे समय तक हमारे लिए शानदार गेंदबाज रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया इलेवन :

मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और स्कॉट बोलैंड।