Sports

नई दिल्ली : छठी वरीय भारत के सुमित नागल ने अपनी शानदार फार्म को बरकरार रखते हुये बोसनिया और हेरजेगोविना के बांजा लुका में चल रहे 48,600 यूरो की ईनामी राशि वाले चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। यूएस ओपन-2019 में स्विस मास्टर रोजर फेडरर के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने वाले नागल ने क्वार्टरफाइनल मैच में चौथी वरीय अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया को लगातार सेटों में 6-2, 7-5 से पराजित किया।

नागल ने कोरिया के खिलाफ नौ ब्रेक अंकों में से पांच जीते जबकि विपक्षी खिलाड़ी ने पांच में से दो ब्रेक अंक जीते। हरियाणा के झज्जर के रहने वाले नागल अब सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय स्लोवाकिया के फिलीप होरांस्की के खिलाफ खेलने उतरेंगे। 

भारत के रामकुमार रामनाथन और उनके जोड़ीदार फ्रांस के ह्यूगो ग्रेनिएर को इस्तांबुल में चल रहे 81,240 डॉलर की ईनामी राशि वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में कजाखिस्तान के आंद्रे गोलूबेव और एलेक्सांद्र नेदोविसोव की जोड़ी के हाथों पुरूष युगल सेमीफाइनल में 4-6, 2-6 से 65 मिनट चले मैच में लगातार सेटों में शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय-फ्रेंच जोड़ी ने 10 में से छह ब्रेक अंक बचाये लेकिन एक को ही भुना सके। उन्हें सेमीफाइनल तक पहुंचने पर 33 एटीपी अंक प्राप्त हुये और 1620 डॉलर की ईनामी राशि मिली।