Sports

हांगझाओ , चीन ( निकलेश जैन ) एशियन गेम्स शतरंज में आक से शतरंज के टीम चैंपियनशिप के मुक़ाबले शुरू हो गए और पहले दिन भारत ने अच्छा खेल दिखाते हुए जीत से अपना खाता खोला है । पुरुष वर्ग में स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार शीर्ष वरीय भारतीय टीम नें सातवीं वरीय मंगोलिया के खिलाफ तो दूसरी वरीय महिला टीम नें आठवीं वरीय फिलीपींस के खिलाफ जीत दर्ज की ।

पुरुष वर्ग में आज भारत ने टीम के सबसे अनुभवी और वरिष्ठ खिलाड़ी पेंटाला हरीकृष्णा को आराम दिया और पहले बोर्ड पर डी गुकेश , दूसरे बोर्ड पर प्रज्ञानन्दा , तीसरे बोर्ड पर विदित गुजराती और चौंथे बोर्ड अर्जुन एरिगासी नें मोर्चा सम्हाला , गुकेश की बाजी ड्रॉ रही जबकि बाकी सभी बोर्ड पर भारत ने जीत दर्ज करते हुए 3.5- 0.5 से मैच जीत लिया । पुरुष वर्ग के अन्य परिणामों में चीन नें फिलीपींस को 3-1 से ,ईरान नें बांग्लादेश को 2.5-1.5 से और उज्बेकिस्तान नें किरगिस्तान को 3-1 से मात दी । कल दूसरे राउंड में भारत का सामना ओलंपियाड चैम्पियन उज्बेकिस्तान से होगा ।

महिला वर्ग में भारत आज कोनेरु हम्पी के बिना खेलना उतरा और टीम में हरिका द्रोणावल्ली , आर वैशाली और सविता श्री की जीत और वन्तिका अग्रवाल के ड्रॉ के चलते 3.5-0.5 के अंतर से जीत दर्ज की । अन्य मुख्य परिणामों में शीर्ष वरीय चीन को उज्बेकिस्तान नें ड्रॉ पर रोक दिया । कल  भारतीय महिला टीम वियतनाम से मुक़ाबला खेलेगी ।