Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दावा किया कि वह एशिया कप 2022 के आगामी मैचों में विराट कोहली की जगह सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहेंगे। बुधवार को अपने दूसरे ग्रुप ए मैच में हांगकांग पर 40 रन की जीत के बाद, रोहित शर्मा और उनके साथी एशिया कप के सुपर 4 चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गए। 

विराट कोहली (59*) और सूर्यकुमार यादव (68*) ने टीम इंडिया के लिए बल्ले से अभिनय किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 98 रन की साझेदारी कर भारत को 192 के कुल स्कोर के साथ एक कमांडिंग स्थिति में ला दिया। इसके बाद गेंदबाजों ने हांगकांग को 40 रन पहले रोककर मैच को अपने नाम करते हुए सुपर-4 में जगह बनाई। 

एक पोल में अधिकांश प्रशंसकों ने विराट कोहली को भारत के नंबर तीन के रूप में जारी रखने के लिए वोट दिया। वहीं कमेंट्री बॉक्स में मौजूद गंभीर की इस विषय पर बिल्कुल अलग राय थी। फिलहाल सूर्यकुमार की फॉर्म को देखते हुए गंभीर का मानना ​​है कि भारतीय टीम प्रबंधन को आगामी मैचों में मुंबई के खिलाड़ी को विराट कोहली से आगे नंबर 3 पर प्रमोट करना चाहिए। 

गंभीर ने कहा, “सूर्यकुमार यादव जैसा कोई, जो इतने अच्छे फॉर्म में है, आप उसके फॉर्म का इस्तेमाल करना चाहेंगे। विराट कोहली 4 पर आ सकते हैं, हार्दिक पांड्या 5 पर आ सकते हैं और फिर आप बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल कर सकते हैं। भारत के शीर्ष क्रम को देखते हुए गंभीर का मानना ​​है कि सूर्या जैसा खिलाड़ी तीसरे नंबर पर होना चाहिए ताकि दबाव को जल्दी कम किया जा सके। 

उन्होंने कहा, सूर्यकुमार एक तरह के खिलाड़ी हैं जो एक सलामी बल्लेबाज के जल्दी आउट होने पर दबाव को दूर कर सकते हैं। मैं वास्तव में एक खाका रखने में विश्वास नहीं करता लेकिन वह विस्फोटक खेल खेल सकता है। सूर्यकुमार किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं और उन्होंने कप्तान रोहित और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी इस बात से अवगत करा दिया है।