Sports

दुबई : पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 4 सितंबर (रविवार) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप सुपर-4 चरण में भारत के खिलाफ टीम की रोमांचक जीत में अहम अर्धशतक जमाया था। हालांकि अब पाकिस्तान के लिए बुरी खबर है और वो यह कि रिजवान को दाहिने घुटने में चोट के बाद स्कैन के लिए भेजा गया है। रिजवान को भारत की पारी के 15वें ओवर में चोट लग गई थी। 

रिजवान दर्द में थे और पाकिस्तान के फिजियो उनकी देखभाल करने के लिए मैदान पर उतरे। दर्द और बेचैनी के बावजूद, रिजवान बल्लेबाजी करने गए और 51 गेंदों में 71 रनों के साथ रन चेज में अहम योगदान देते हुए पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो ओपनिंग बैटर का मैच के बाद एमआरआई स्कैन कराया गया था, लेकिन एहतियात के तौर पर फॉलो-अप स्कैन की भी सिफारिश की गई है। 

रिजवान एशिया कप के इस संस्करण में 192 रन के साथ प्रमुख रन-स्कोरर हैं जिसमें तीन मैचों में दो हाफ-टॉम शामिल हैं। उन्होंने 2021 की शुरुआत से अब तक टी20 इंटरनेशनल्स में 1,521 रन बनाए हैं जो पुरुषों के टी20आई में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। पाकिस्तान अपने एशिया कप अभियान के दौरान चोटों की चपेट में रहा है, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट से पहले बाहर हो गए और मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी इस आयोजन के दौरान साइड-लाइन हो गए। एशिया कप के सुपर फोर चरण में बुधवार को पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से होगा।