Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia cup) के सुपर 4 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने जोरदार शतक लगाया। इस दौरान कोहली ने कई रिकॉर्ड तोड़े। इस बीच उनका नसीम शाह (Naseem Shah) की गेंद पर लगाया गया रिवर्स रैंप शॉट (Reverse Ramp Shot) सबसे ज्यादा चर्चा बटोरने में सफल रहा। कुछ ऐसा ही शॉट कोहली ने टी20 विश्व कप 2022 के दौरान पाक गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) को मारा था। कोहली ने कहा कि मैंने 100 का आंकड़ा पार किया था। उस शॉट के प्रति थोड़ा सम्मान था। मैं इस तरह के शॉट नहीं खेलता और इसे खेलते हुए मैं बहुत खराब लग रहा था। लेकिन जब एक बार आप गेंद को कनेक्ट करते हैं तो आप ऐसे शॉट खेलने लगते हो।

 


वहीं, मैच खत्म होने के बाद कोहली ने राहुल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा- आज केएल को शानदार शुरुआत मिली और मेरा काम सिर्फ स्ट्राइक रोटेट करना था। मुझे आसान रनों के लिए प्रयास करने पर बहुत गर्व है, डबल के लिए प्रयास करना उतना ही आसान है जितना कि वे आते हैं। मैं और केएल दोनों पारंपरिक क्रिकेटर हैं, हम फैंसी चीजें नहीं आजमाते हैं लेकिन हम अच्छे क्रिकेट शॉट्स के जरिए काफी कुछ हासिल कर सकते हैं। वनडे क्रिकेट में इस तरह से वापसी करके वह काफी खुश है।

 


एक दिन बाद ही दोबारा मुकाबला खेलने पर विराट ने कहा कि इसकी हमें आदत है। विराट ने कहा कि मैंने 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं इसलिए मुझे पता है कि वापस कैसे आना है और अगले दिन कैसे खेलना है। वहां वास्तव में उमस थी, मैं नवंबर में 35 साल का हो गया हूं इसलिए मुझे उस रिकवरी का भी ध्यान रखना होगा। मेरी तरफ से मैदानकर्मियों को बहुत-बहुत धन्यवाद, मुझे लगता है कि उन्होंने शानदार काम किया।