Sports

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मंगलवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह द्वारा खराब मौसम की चिंताओं के बावजूद मैच स्थल को एकतरफा रूप से वापस कोलंबो में बदलने के बाद कड़ा विरोध दर्ज कराया है। पीसीबी ने आम सहमति बनाने और शाह के लगातार फैसले के कारण पैदा हुए भ्रम को दूर करने के लिए एसीसी की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा है कि ऐसे फैसलों से टूर्नामेंट हंसी का पात्र बन गया है।


यह घटनाक्रम तब हुआ है जब पहले एसीसी अध्यक्ष ने खराब मौसम की स्थिति पर पीसीबी द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद मैच स्थल को हंबनटोटा में बदलने पर सहमति व्यक्त की थी। हालांकि, सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जय शाह अब स्थल परिवर्तन से पीछे हट गए हैं और मैच को वापस कोलंबो में कर दिया गया है। 

 

Asia Cup 2023, PCB, ACC, Cricket news, sports, Colombo, एशिया कप 2023, पीसीबी, एसीसी, क्रिकेट समाचार, खेल, कोलंबो, Jai Shah

 


पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों ने भी जय शाह की अध्यक्षता वाली क्षेत्रीय क्रिकेट संस्था द्वारा लिए गए इस एकतरफा फैसले को मानने से इनकार कर दिया है। आयोजन स्थलों में एक के बाद एक बदलावों को लेकर प्रशासक असमंजस में हैं क्योंकि उनके पास हंबनटोटा जाने के लिए व्यवस्थाएं हैं लेकिन अब उन्हें बताया गया है कि आयोजन स्थल कोलंबो रहेगा।


गौरतलब है कि एशिया कप 2023 लंबे समय से विवादों में घिरा हुआ है। भारत द्वारा पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने से इनकार करने के बाद 13 में से नौ मैच श्रीलंका में निर्धारित किए गए थे। श्रीलंका में भारत बनाम पाकिस्तान ब्लॉकबस्टर मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने के चलते अब पीसीबी ने फिर से टूर्नामेंट के शेष भाग को पाकिस्तान में आयोजित करने का सुझाव दिया है।