Sports

लाहौर : बांग्लादेश को मंगलवार को करारा झटका लगा जब नजमुल हुसैन शंटो (Najmul Hussain Shanto) पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण बाकी बचे एशिया कप (Asia Cup) क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अनुसार शंटो तुरंत बांग्लादेश लौटेंगे और भारत में अगले महीने शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup 2023) से पूर्व रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे।


अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) मंगलवार को चिकित्सा संबंधी स्वीकृति मिलने के बाद शंटो की जगह बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया। लिटन अस्वस्थ होने के कारण पहले इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।


टीम के फिजियो बाइजेदुल इस्लाम खान के अनुसार शंटो को यहां अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी। शंटो ने इस मैच में 104 रन की शानदार पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने 89 रन से जीत दर्ज की। बांग्लादेश की पारी के दूसरे हाफ में शंटो को रन लेने के दौरान जूझते हुए देखता गया था और वह अफगानिस्तान की पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण के लिए भी नहीं उतरे। 


बाइजेदुल ने बयान में कहा कि खिलाड़ी ने बल्लेबाजी के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट की शिकायत की और क्षेत्ररक्षण नहीं कर पाया। हमने एमआरआई स्कैन कराया और इसमें मांसपेशियों में चोट का पता चला है। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर शंटो टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं लेगा और रिहैबिलिटेशन के लिए स्वदेश लौटेगा और विश्व कप की तैयारी करेगा।


बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि एशिया कप की टीम में कुछ खिलाड़ियों का चोटिल होना चिंता का विषय है और टीम प्रबंधन का मानना है कि सुपर 4 से पहले टीम को अतिरिक्त खिलाड़ी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें लिटन के स्वास्थ्य को लेकर बोर्ड की चिकित्सा टीम से मंजूरी मिल गई है और इसलिए हमने उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया। 


शंटो के अलावा मेहदी हसन मिराज के हाथ में चोट है। उन्हें भी अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने के बाद रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। इससे पहले 31 अगस्त को पाल्लेकल में श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान मुस्ताफिजुर रहमान को भी हल्की चोट लगी और वह अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए।