Sports

नई दिल्ली: कहते हैं कि भारत और पाकिस्तान का मैच देखना बच्चों का खेल नहीं होता है। आज होने वाले इस महामुकाबले को लेकर दर्शकों में बेहद उत्साह नजर आ रहा है। वहीं, अब एशिया कप 2018 में खेले जाने वाले इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में 500 करोड़ रुपए का सट्टा लगने की खबर भी आ रही है। 

PunjabKesari

यह है भाव
आपको यह जानकर हैरान होगी कि भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर पिछले कई दिनों से सट्टा बाजार गर्म है। फिलहाल, भारत और पाकिस्तान पर जीत का भाव 10/40 है। यहां 10 और 40 का मतलब भारत की जीत पर 10 और पाकिस्तान की जीत पर 40 रुपए का भाव है, यानी आज सट्टा बाजार में मजबूत टीम भारत है। यही नहीं, इस मैच में सट्टे के शौकीनों ने विनिंग टीम से लेकर टॉस, सेंचुरी, हॉफ सेंचुरी, चौके-छक्के और एक-एक विकेट पर पैसा लग रहे हैं। विराट कोहली के टीम में नहीं होने के बावजदू भी सट्टेबाजों को भारत के जीतने की उम्मीद 80 फीसदी है। सटोरियों ने सबसे ज्यादा पैसा भारत की जीत पर लगाया है। 

PunjabKesari

सट्टा बाजार में भारत के टॉस जीतने की उम्मीद ज्यादा
भारत के टॉस जीतने का भाव 82 पैसे, यानी भारत के टॉस जीतने पर 1 रुपया 82 पैसे मिलेंगे। जबकि पाकिस्तान के टॉस जीतने का भाव 1 रुपया 42 पैसे, यानी पाकिस्तान के टॉस जीतने पर 2 रुपए 82 पैसे मिलेंगे। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मैच शुरू होने के समय तक सट्टा की रकम हजार करोड़ रुपए पार कर जाएगी। 

PunjabKesari

जानिए कौन होगा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में फेवरेट
बल्लेबाजों की अगर बात करें तो शिखर धवन और शोएब मलिक पर सबसे ज्यादा पैसा लगा है। वहीं, गेंदबाजी की बात की जाए तो भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार पर सबसे ज्यादा पैसा लगा है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर पर भी काफी पैसा लगाया जा रहा है। 

PunjabKesari

फाइनल के लिए पाकिस्तान का भाव 2.25 रुपए
भले ही पाकिस्तान को एशिया कप में सबसे कमजोर टीम के रूप में देखा जा रहा हो, लेकिन एशिया कप-2018 के फाइनल मैच के लिए इस टीम का भाव 2.25 रुपए चल रहा है। इसका मतलब यह हुआ कि 1 रुपया लगाने पर पाकिस्तान के जीतने पर 2.25 रुपए मिलेंगे। भारत के लिए फाइनल मैच का भाव 90 पैसे चल रहा है। मतलब भारत के जीतने पर 1 रुपया लगाने पर 90 पैसे मिलेंगे।

PunjabKesari

नौ सटोरियों को किया गिरफ्तार
मैच से पहले पुलिस ने सट्टा लगा रहे नौ सटोरियों को गिरफ्तार किया है। आगरा के रकाबगंज थाना पुलिस ने बालूगंज में बॉबी के मकान पर छापा मारकर नौ सटोरियों को गिरफ्तार किया है। ये एशिया कप में बुधवार को होने वाले भारत-पाक मुकाबले पर सट्टा लगा रहे थे। इनके पास से एक लैपटॉप, चार मोबाइल, तीन कैलकुलेटर और अन्य सामान बरामद किया गया है।