Sports

कोलंबो : विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम भारत के खिलाफ बांग्लादेश के एशिया कप सुपर फोर चरण के फाइनल मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा छुट्टी बढ़ा दी गई है। बीसीबी ने बुधवार को अपने आगामी मैच से रहीम की अनुपस्थिति की घोषणा की जो शुक्रवार को खेला जाना है। 

बीसीबी ने एक बयान में कहा, 'बांग्लादेश के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम भारत के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले सुपर फोर मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि बोर्ड ने उन्हें अपने नवजात बच्चे और परिवार के साथ रहने के लिए छुट्टी बढ़ा दी है।' बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष मोहम्मद जलाल यूनुस रहीम की अनुपस्थिति पर बीसीबी के बयान के हवाले से कहा गया, 'मुशफिकुर ने हमें सूचित किया है कि उसकी पत्नी अभी भी ठीक हो रही है और उसे इस समय उसके और अपने बच्चों के साथ रहने की जरूरत है। हम उसकी स्थिति को पूरी तरह से समझते हैं और उसे अनुमति देने का फैसला किया है।' 

मुश्फिकुर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए बांग्लादेश लौट आए थे। शुरू में उम्मीद थी कि वह भारत के खिलाफ मैच के लिए कोलंबो में टीम से फिर से शामिल होंगे। हालांकि अब वह अपने परिवार के साथ ढाका में रहेंगे। एशिया कप 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की बांग्लादेश की उम्मीदें तब खत्म हो गईं जब भारत ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ 213 रनों के कुल स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली। टूर्नामेंट का समापन शानदार तरीके से करना चाह रहे हैं क्योंकि वे केवल अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने में सफल रहे हैं। 

पूरे टूर्नामेंट के दौरान मेहदी हसन मिराज और नजमुल हुसैन शान्तो टाइगर्स के लिए एकमात्र शतक बनाने वाले खिलाड़ी थे, जो ग्रुप चरण में अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी जीत में आए थे। मुश्फिकुर भी बांग्लादेश के लिए बल्ले से प्रमुख प्रदर्शन करने वालों में से एक थे जिन्होंने 131 रन बनाए थे।