Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : एशेज 2023 के लिए उत्साह अपने उच्चतम स्तर पर है क्योंकि पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सिर्फ दो दिन दूर है। एजबेस्टन में 16 जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड ने दो दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

मोईन अली, जो एशेज में भाग लेने के लिए अभी-अभी संन्यास से बाहर आए हैं, को उनके घरेलू मैदान पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। दूसरी ओर, सीमर्स जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन ने चोटों के कारण आयरलैंड टेस्ट से चूकने के बाद टीम में वापसी की। मार्क वुड को आराम दिया गया है और स्टुअर्ट ब्रॉड को नई गेंद से एक बार फिर डेविड वॉर्नर को कड़ी चुनौती देने के लिए हरी झंडी दी गई है। अनुभवी सीमर ने एशेज 2019 के दौरान दस पारियों में से सात बार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया और आगामी सीरीज में भी ऐसा ही दोहराने की उम्मीद की जाएगी।

इंग्लैंड ने ब्रिस्बेन में 2021-22 में पिछली सीरीज के पहले एशेज टेस्ट के दौरान ब्रॉड को आराम दिया था। इस कारण वार्नर ने पहली पारी में 94 रन बनाए, जिसके परिणामस्वरूप इंग्लैंड को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज से पहले बोलते हुए ब्रॉड पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के लिए अनिश्चित थे, लेकिन वार्नर के साथ एक बार फिर अपनी लड़ाई के लिए तैयार थे। 

उन्होंने कहा, “डेविड वार्नर के साथ अपनी लड़ाई जारी रखना बहुत अच्छा होगा। हमारे पास अतीत में कुछ शानदार मैच रहे हैं और यह उतना ही टफ होगा। मुझे लगता है कि हम दोनों बहुत प्रतिस्पर्धी हैं और यह एक दूसरे से सर्वश्रेष्ठ लाते हैं।'' इस बीच, युवा सनसनी, हैरी ब्रूक पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे तो जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपिंग भी करेंगे और 7वें नंबर पर आएंगे।

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन:

बेन डकेट, ज़क क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, स्टोक्स (c), जॉनी बेयरस्टो (wk), मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन