Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मेजबान इंग्लैंड के लिए एशेज 2023 की शुरुआत सबसे खराब रही। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच हारने के बाद बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम वापसी की तलाश में बेताब है। ऐसे में 6 जुलाई को होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। 

हेडिंग्ले टेस्ट के लिए जैक क्रॉली और बेन डकेट को ओपनर के रूप में जगह मिली है। तीसरे नम्बर पर हैरी ब्रुक बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। वहीं जो रूट चौथे जबकि विकेटकीपर बेयरस्टो पांचवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। कप्तान बेन स्टोक्स छठे नम्बर पर हैं। मोइन अली जोकि चोटिल हो गए थे उनकी तीसरे टेस्ट में वापसी हुई है। वहीं उनके साथ क्रिस वोक्स और मार्क वुड को रखा गया है जो जेम्स एंडरसन तथा जोश टंग की जगह लेंगे। इसके अलावा ओली रॉबिन्सन भी प्लेइंग 11 का हिस्सा है। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले एशेज टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की थी। लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था जहां आखिरी दिन इंग्लैंड के जीतने के काफी चांस नजर आ रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने धैर्य के साथ काम लेते हुए मेजबान टीम को धूल चटाते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई। तीसरे टेस्ट में अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा जबकि इंग्लैंड के अपनी साख बचाने का मौका होगा। 

हेडिंग्ले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 : जैक क्रॉली, बेन डकेट, हैरी ब्रुक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड