Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर एशेज सीरीज के पहले मैच में बड़ा स्कोर करने में विफल हो गए। बर्मिंघम में पहली पारी में वॉर्नर क्रीज पर पैर जमाते दिख रहे थे, लेकिन वह 27 गेंदों में महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, वो जिस गेंदबाज का शिकार बने वो टेस्ट क्रिकेट में उनके लिए काल बन चुके हैं। 

कर चुका है 15 बार आउट

जी हां, वॉर्नर को पवेलियन भेजने का काम तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया।  स्टुअर्ट ब्रॉड की बाहर जाती गेंद पर वॉर्नर कवर के बीच से चौका लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर सीधी स्टंप्स में जा लगी। इसी के साथ वॉर्नर क्लीन बोल्ड होकर वापस लौटे। यह 15वीं बार चांस आया है जब ब्रॉड ने वॉर्नर को आउट किया। ब्रॉड ने वॉर्नर को कुल मिलाकर 734 गेंद डाली हैं, जिस पर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने 397 रन बनाए और कुल 15 बार अपना विकेट गंवाया है। 

वहीं इस बीच इंग्लिश सरजमीं पर ब्रॉड ने वॉर्नर को 329 गेंदें फेंकी हैं। इस दौरान कंगारू ओपनर ने 158 रन बनाए हैं, जबकि वह 9 बार अपना विकेट गंवा चुके हैं। बता दें कि ब्रॉड के बाद सबसे ज्यादा 11 बार रविचंद्रन अश्विन ने वॉर्नर को पवेलियन भेजने का काम किया। वहीं, जेम्स एंडरसन ने 10 बार वॉर्नर ओपनर को चलता किया है।

वॉर्नर को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर ब्रॉड ने मार्नश लाबुशेन को भी चलता किया। स्टुअर्ट ब्रॉड की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टों को अपना कैच थमा बैठे। इसी के साथ कंगारू टीम ने 29 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए। बता दें कि खेल के पहले दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 393 रनों पर पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने शानदार 118 रनों की पारी खेली। जबकि लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले जॉनी बेयरस्टों ने भी 78 रनों की पारी खेली।