Sports

लंदन : स्टीवन स्मिथ (110) के शतक के बावजूद मध्यक्रम के लचर प्रदर्शन के चलते आस्ट्रेलिया ने एशेज (Ashes) सीरीज के दूसरे टेस्ट में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ 416 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट खोकर 278 रन बना लिए। 

 

बहरहाल, लाडर्स के मैदान पर एक समय आस्ट्रेलिया एक समय 4 विकेट पर 316 रन जोड़कर एक विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही थी मगर कैमरून ग्रीन (0), मिचेल स्टार्क (6), नाथन लेयान (7) और जोस हेजलवुड (4) के सस्ते में आउट होने से आस्ट्रेलिया की पहली पारी 416 रन पर सिमट गई।

 

 

स्मिथ पारी के 96वें ओवर में टोंग की गेंद पर ड्राइव लगाने के प्रयास में गली में खड़े डकेट के हाथों लपके गए।यह उनके टेस्ट करियर का 32वां शतक था। उन्होंने 317 मिनट क्रीज पर बिताए और इस दौरान 15 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

 

कप्तान पैट कमिंस 22 रन बना कर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से ओली राबिंसन और जोस टोंग ने तीन तीन विकेट चटकाये जबकि जो रूट को दो विकेट मिले। जेम्स एंडरसन और स्टुअटर् ब्राड ने एक एक विकेट अपनी झोली में डाला।

 

 

 

जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत ठोस रही। जैक क्राउले (48) और बेन डकट (98) ने तेज खेलते हुए पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े। इस बीच क्राउले नाथन लेयान की गेंद को मारने के प्रयास में स्टांप आउट हुए। 

 

वहीं, ओली पोप (42) के तौर पर आस्ट्रेलिया को दूसरा विकेट मिला। डकट नर्वस नाइंटी का शिकार बने। वह हेजलवुड की गेंद पर वार्नर को कैच देकर पवेलियन लौट गए। डंकेट ने 134 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 98 रन बनाए। मैच के अंत तक हैरी ब्रूक 45 तो कप्तान बेन स्टोक्स 17 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।