Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) इंग्लैंड के खिलाफ चल रही एशेज 2023 श्रृंखला में अपने खराब प्रदर्शन से उभर नहीं पा रहे हैं। मौजूदा एशेज श्रृंखला में वार्नर के नाम पर सिर्फ एक अर्धशतक है, जबकि इस दौरान उन्हें इंगलैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने जमकर परेशान किया है। वार्नर ने अब तक एशेज (Ashes) की 6 पारियों में 9, 36, 66, 25, 4 और 1 रन ही बनाए हैं। ऐसे में वार्नर को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने अहम सलाह दी है। 

 

Ashes 2023, Michael Clarke, David Warner, Stuart Broad, Ashes, Cricket news in hindi, Sports news, एशेज 2023, माइकल क्लार्क, डेविड वार्नर, स्टुअर्ट ब्रॉड, एशेज, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

ब्रॉड के डेविड वार्नर फेवरेट बनी बन गए हैं। वह अब तक 17 बार वार्नर को आऊट कर चुके हैं। लीड्स में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास वार्नर की जगह लेने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ जैसे खिलाड़ियों के नाम भी सुझाए। क्लार्क बोले- मुझे बताएं कि वे अब क्या कर रहे हैं। क्या आप वार्नर के साथ टिके रहेंगे। उन्हें मौका देंगे। ब्रॉड की उनकी कमजोर पता है। अगर मैं वहां होता तो मैं इस बारे में नहीं सोचता और सीधे विकल्प को देखता।

 

 

क्लार्क बोले- मुझे लगता है कि मिच मार्श फॉर्म में हैं। अगर उसे ऐसा करना होता तो वह ऐसा कर सकता था। एलेक्स कैरी शायद ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें कीपिंग करनी है, लेकिन ट्रैविस हेड ऐसा कर सकते हैं। मार्नस लाबुशेन उतने रन नहीं बना पा रहे हैं जितने उन्हें नंबर 3 पर बनाने चाहिए। वह ओपनिंग कर सकता है, स्मिथ नंबर 3 पर जा सकता है और हेड नंबर 4 पर जा सकता है जबकि मार्श और ग्रीन नंबर 5 और नंबर 6 पर।

Ashes 2023, Michael Clarke, David Warner, Stuart Broad, Ashes, Cricket news in hindi, Sports news, एशेज 2023, माइकल क्लार्क, डेविड वार्नर, स्टुअर्ट ब्रॉड, एशेज, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

42 वर्षीय ने कहा कि वार्नर की किस्मत चौथे टेस्ट से पहले कैमरून ग्रीन की फिटनेस पर भी निर्भर करती है। क्लार्क बोले- आपको सबसे पहले जिस चीज के बारे में सोचना है वह यह है कि क्या डेविड वार्नर का समय खत्म हो गया है? दूसरी बात अगर आप कैमरून ग्रीन को देखते हैं तो देखना होगा कि क्या वह गेंद फेंकने के लिए 100 प्रतिशत फिट है। मुझे लगता है कि उन्हें या तो वार्नर के साथ बने रहना चाहिए या बल्लेबाजी क्रम के साथ खेलना चाहिए और मिच मार्श को रखना चाहिए। बता दें कि चौथा एशेज टेस्ट 19 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में होगा।