Sports

भुवनेश्वरः अगस्टीन मजिली और गोंजालो पिलेट को दो-दो गोलों की बदौलत ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत करते हुए स्पेन को गुरूवार को पूल ए के बेहद रोमांचक मुकाबले में 4-3 से हरा दिया।  कङ्क्षलगा स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में स्पेन ने मजबूत अर्जेंटीना के खिलाफ मैच में दो बार बढ़त बनाई लेकिन अर्जेंटीना ने दोनों बार बराबरी हासिल की और फिर 49 वें मिनट में बढ़त बनाते हुए मैच अपने कब्जे में कर लिया।  

स्पेन ने विश्व की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना को तीसरे मिनट के गोल से चौंका दिया। एनरिक गोंजालेज ने मैदानी गोल से स्पेन को आगे किया लेकिन अर्जेंटीना ने चौथे ही मिनट में मजिली के गोल से बराबरी हासिल कर ली। जोसेप रोमेयू ने 14वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर स्पेन को फिर आगे किया।
argentina   

मजिली ने 15वें मिनट में मैदानी गोल दागा और स्कोर 2-2 से बराबर हो गया। इसी मिनट में अर्जेंटीना को पेनल्टी कार्नर मिला और पिलेट ने ओलंपिक चैंपियन को बढ़त दिलाने वाला गोल दाग दिया। विसेन्क रुइज ने 35वें मिनट में स्पेन को 3-3 से बराबरी दिला दी।  पिलेट ने 49वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर का पूरा फायदा उठाते हुए अर्जेंटीना के लिए 4-3 की बढ़त दिलाने वाला गोल कर दिया जो अंतत: मैच विजयी साबित हुआ। 


 

.
.
.
.
.