Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका की टी20 फ्रेंचाइजी प्रिटोरिया कैपिटल्स को एसए20 के सीजन 2 में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी क्योंकि खिलाड़ी सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं। 

प्रिटोरिया कैपिटल्स ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे एसए20 के सीजन 2 से चूक जाएंगे क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं। प्रिटोरिया परिवार उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है!' हालांकि प्रिटोरिया कैपिटल्स ने फिलहाल किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उल्लिखित वनडे के दौरान पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का सामना करने वाले नॉर्टजे को इस चोट के कारण 2023 वनडे विश्व कप से बाहर बैठना पड़ा। हालिया घोषणा से संकेत मिलता है कि उनका पुनर्वास जारी है और वह एसए20 सीजन 2 का हिस्सा नहीं होंगे। 

उद्घाटन एसए20 सीजन में 13.25 के प्रभावशाली औसत और 6.18 की इकॉनमी दर से 20 विकेट लेकर संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरने वाले नॉर्टजे ने टीम के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रिटोरिया कैपिटल्स को निस्संदेह गतिशील तेज गेंदबाज की कमी महसूस होगी लेकिन उम्मीद है कि टूर्नामेंट के बाद नॉर्टजे राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं।