Sports

मुंबई : महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने गुरुवार से भारत के खिलाफ हैदराबाद में शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को काफी कम अनुभवी करार करते हुए कहा कि पांच मैचों की श्रृंखला में मेजबान टीम 4-1 से आसान जीत दर्ज करेगी। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट के लिए तीन स्पिनर जैक लीच, टॉम हार्टले और रेहान अहमद तथा एकमात्र तेज गेंदबाज मार्क वुड को चुना है। कुंबले ने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि मेहमान टीम किस तरह से गेंदबाजी करती है।

 

कुंबले ने कहा कि यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि जैक लीच स्पिन आक्रमण की अगुआई किस तरह करते हैं। निश्चित रूप से इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने पिच को देखा है और उनका मानना है कि यह टर्न लेगी। उन्होंने कहा कि इसलिए लाइन अप में सिर्फ एक तेज गेंदबाज को रखा। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि मैंने निश्चित रूप से सोचा था कि जब हैरी ब्रूक अनुपलब्ध था तो उनके पास विकेटकीपर के रूप में जॉनी बेयरस्टो के साथ जाने का विकल्प था और फिर वे एक और तेज गेंदबाज ला सकते थे। उन्होंने बेन फॉक्स को शामिल किया जिसका मतलब है कि टीम सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ होगी। हमें नहीं पता कि बेन स्टोक्स कितनी गेंदबाजी करेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं लेकिन यह गेंदबाजी लाइन अप काफी कम अनुभवी है।

 


कुंबले ने कहा कि हार्टले और अहमद जैसे खिलाड़ियों के लिए श्रृंखला में चुनौतीपूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि युवा स्पिनरों विशेषकर रेहान और हार्टले के लिए इस भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप पर दबाव बनाना एक बड़ी चुनौती होगी। कुंबले ने कहा कि मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता लेकिन मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि भारत श्रृंखला जीतेगा। मैं सोच रहा हूं कि इन दोनों टीमों के टेस्ट क्रिकेट के प्रति रवैये को देखते हुए 5 टेस्ट निश्चित रूप से नतीजे देंगे। उन्होंने कहा कि मौसम से कोई परेशानी नहीं हुई तो 5 टेस्ट में निश्चित रूप से नतीजे निकलेंगे। मैं भारत को चार और इंग्लैंड को एक जीत दर्ज करते हुए देखता हूं।