Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज सोमवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप 2023 मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। 

मैथ्यूज जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनके हेलमेट का पट्टा टूट गया। जब वह प्रतिस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे थे तो शाकिब ने अपील की और मैथ्यूज को आउट दे दिया गया। एक बार जब शाकिब ने फैसले को बरकरार रखने का फैसला किया, तो अंपायर कुछ नहीं कर सके। शाकिब द्वारा सदीरा समरविक्रमा को आउट करने के बाद मैथ्यूज बल्लेबाजी के लिए आए जिन्होंने 42 गेंदों में 41 रन बनाए। 

एमसीसी नियम पुस्तिका के मुताबिक, 'विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद आने वाले दूसरे बल्लेबाज को गेंद लेने के 3 मिनट के भीतर अगली गेंद लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया जाती है तो आने वाला बल्लेबाज टाइम आउट हो जाएगा।' 

हालांकि वनडे विश्व कप 2023 खेलने की स्थिति के अनुसार समय दो मिनट तय किया गया है। बयान में कहा गया, 'विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद आने वाले बल्लेबाज को, जब तक कि समय न दिया गया हो, गेंद लेने के लिए तैयार रहना चाहिए या दूसरे बल्लेबाज को आउट होने के 2 मिनट के भीतर अगली गेंद लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया जाती है, तो आने वाला बल्लेबाज टाइम आउट हो जाएगा।