Sports

कोलंबो (श्रीलंका) : स्टार ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज तीन साल के लंबे अंतराल के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों सीरीज के लिए वापसी कर रहे हैं। दोनों पक्षों के बीच चल रही एकदिवसीय श्रृंखला के समापन के बाद टी20आई श्रृंखला होगी। 

कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, नुवान तुषारा और कामिन्दु मेंडिस जैसे खिलाड़ी भी टी20आई टीम में शामिल हैं। टीम के कप्तान के रूप में लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के लिए यह पहली श्रृंखला होगी। सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के साथ-साथ शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नुवानिदु फर्नांडो और जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच रहे जेनिथ लियानाज को टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन और जेफरी वेंडरसे भी टीम से गायब हैं। पिछले सप्ताह डेंगू के कारण अस्पताल लाए जाने के बाद पथुम निसांका को फिटनेस के आधार पर नामित किया गया है। तीन ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंका की आधिकारिक तैयारी को चिह्नित करेंगे। श्रीलंका ने 2023 में केवल सात ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। इस श्रृंखला के सभी तीन मैच क्रमशः 14, 16 और 18 जनवरी को केट्टारामा में खेले जाएंगे। 

श्रीलंकाई टीम : वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चैरिथ असलांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, कामिंडु मेंडिस, पथुम निसांका, महीश थीक्षाना , दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, अकिला धनंजय।