Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : विंडीज के पूर्व क्रिकेटर सर एंडी रॉबर्ट्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान अपने दृष्टिकोण के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की आलोचना की। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम जीत के लिए दम लगाती नहीं दिखी, जिस कारण ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी ट्रॉफी जीतने के लिए उन्हें 209 रनों से हरा दिया।

इसी के साथ, ऑस्ट्रेलिया पुरुषों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रमुख ट्राफियां जीतने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं रॉबर्ट्स ने भारतीय टीम की आलोचना करते हुए कहा कि उसमें अहंकार आया जिस कारण वह जीतने से चूके।

रॉबर्ट्स ने मिड-डे को कहा, "यह अहंकार है जो भारतीय क्रिकेट में घुस गया है और इसके माध्यम से, भारत ने बाकी दुनिया को कम करके आंका है। भारत को यह तय करना होगा कि उनका ध्यान टेस्ट क्रिकेट या सीमित ओवरों के क्रिकेट पर है या फिर टी20 क्रिकेट पर अपना काम चलाएगा, जहां बल्ले और गेंद का कोई मुकाबला नहीं है। "

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "मुझे उम्मीद थी कि भारत अपनी बल्लेबाजी की ताकत दिखाएगा। मैंने फाइनल में कोई उज्ज्वल स्थान नहीं देखा, हालांकि अजिंक्य रहाणे ने कड़ा संघर्ष किया, उनके हाथ में चोट लग गई। शुभमन गिल जब वह शॉट खेलते हैं तो अच्छा लगता है, लेकिन वह लेग स्टंप पर खड़ा होता है और अक्सर आउट हो जाता है। उसके हाथ अच्छे मूमेंट करते हैं, लेकिन उसे गेंद के पीछे जाना चाहिए। विराट कोहली, हालांकि, पहली पारी में मिचेल स्टार्क की गेंद पर बुरी तरह कैच के रूप में लपके गए। भारत के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने घर से दूर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।"

महान क्रिकेटर ने इतने महत्वपूर्ण मैच में अश्विन को ड्रॉप करने के भारत के फैसले के बारे में भी बात की और कहा, "अश्विन को ड्रॉप करना हास्यास्पद था। आप अपना सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कैसे नहीं चुन सकते? अविश्वसनीय, चार तेज गेंदबाजों (मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद) को चुनने का थिंक-टैंक का फैसला उन्हें ठीक लगे सिवाय इस तथ्य के कि उन चार में से कोई भी बहुत लंबा नहीं है। उछाल के मामले में इससे फर्क पड़ता है।"