Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को भारतीय क्रिकेटरों की तारीफ करने पर पाकिस्तान के लोगों ने ट्रोल किया था। अब फिर अख्तर ने भारतीय क्रिकेट सिस्टम की तारीफ की है और कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बिगड़ैल विराट कोहली को ब्रांड बना दिया है। 

अख्तर ने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली पर पर बोलते हुए कहा, बीसीसीआई से उन्हें खूब समर्थन मिला। लगातार मिले समर्थन की कारण ही आज वह दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बना हैं। अख्तर ने कहा, कोहली नए स्तर पर पहुंच गए हैं, लेकिन कोहली ब्रांड के पीछे कौन है? 2010-2011 में कोहली कहीं नहीं दिखे। वह मेरी तरह बिगड़ैल थे। सिस्टम ने उनका समर्थन किया। उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि दांव पर प्रतिष्ठा है। 

अख्तर ने कहा, कोहली के रन और उसके रिकॉर्ड बहुत कुछ बोलते हैं। उसने 86 टेस्ट में 7240, 248 वनडे में 11867 और 82 टी20 में 2794 रन बनाए हैं। क्रिकेट फैंस की नाराजगी पर अख्तर ने कहा, मैं भारत की भी आलोचना करता हूं, लेकिन अगर कोहली के पास 12,000 रन हैं तो आप और क्या कह सकते हैं? 

इस दौरान पूर्व तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, रोहति एक दिवसीय क्रिकेट में दो (वास्तव में तीन) दोहरे शतक लगाए हैं, तो आप क्या कह सकते हैं? प्रतिद्वंद्वी के गुणों का हमें पता होना चाहिए। कोहली सबसे महान बल्लेबाज बन गए हैं। आप क्या कह सकते हैं? क्या मुझे यह कहना चाहिए कि वह एक बुरा व्यक्ति है या वह एक अच्छा खिलाड़ी नहीं है?’