Sports

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) एयरथिंग्स मास्टर्स शतरंज के फाइनल मे आज एक बेहद बड़ा मुक़ाबला खेला जाएगा क्यूंकी सामने होंगे अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव और अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन । सेमी फाइनल के पहले दिन जिस अंदाज मे दोनो खिलाड़ियों नें अपना जलवा दिखाया था और वही नजारा दूसरे दिन भी जारी रहा । सबसे पहले फाइनल मे जगह बनाई रद्जाबोव नें उन्होने कल की अपने बेहतरीन लय को कायम रखते हुए डेनियल डुबोव को एकतरफा अंदाज में मात दे दी । उम्मीद थी की मेगनस कार्लसन को बाहर करने वाले  डुबोव वापसी करेंगे पर पहले दो मुकाबलों में ही रद्जाबोव नें शानदार खेल से मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली

वही अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन नें मकसीम के खिलाफ 2 अंक बनाने के लिए तीन मैच लिए पहले दो मैच ड्रॉ रहने के बाद उन्होने तीसरे मैच में जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश किया । अंतिम मैच सबसे रोमांचक और बेहद उतार चढ़ाव वाला मैच रहा और 113 चालों में जाकर अरोनियन को निर्णायक जीत हासिल हुई ।

PunjabKesari

फाइनल भी लगातार दो दिन खेला जाएगा और और हर दिन 4 रैपिड मुक़ाबले होंगे और टाई की स्थिति मे ब्लिट्ज़ और अरमागोदेन के मुक़ाबले खेले जाएँगे । पहले पुरुष्कार विजेता को कुल 60000 डॉलर की पुरुष्कार राशि दी जाएगी ।

.
.
.
.
.