Sports

खेल डैस्क : बीसीसीआई अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2023 के महामुकाबले को भव्य बनाने के लिए कोई भी कसर छोड़ने नहीं जा रही है। मैच से पहले बॉलीवुड कलाकारों की प्रस्तुतियां, लेजर शो, आतिशबाजी जैसे कई आकर्षण दर्शकों को रोमांचित करेंगे। स्टेडियम में एक लाख से अधिक दर्शकों की आवाजाही और कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए गुजरात पुलिस, रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ), होम गार्ड के छह हजार से अधिक जवान तैनात रहेंगे। इनमें 3000 को स्टेडियम के अंदर तैनात किया जाएगा जबकि बाकी प्रमुख स्थानों, जैसे होटल जहां खिलाड़ी और अन्य गणमान्य व्यक्ति ठहरेंगे, की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा।

 

 

यूके की कंपनी दिखाएगी लेजर शो
30 से ज्यादा साल से लेजर शो वर्क में काम कर रही यूके की कंपनी दूसरी कंपनी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान 90 सैकेंड का लेजर शो दिखाएगी। इससे  पहले 500 डांसर्स के साथ संगीतकार प्रीतम, गायिका जोनिता गांधी करेंगे परफॉर्म।

 

 

ग्लोबल अवॉर्ड विजेता फोड़ेगी पटाखे
भारत ब्लैकपूल वार्षिक विश्व फायरवर्क कंपीटिशन में विजेता रहा था। यही टीम विश्व कप के अंत में फायरवर्क आर्ट दिखाकर दर्शकों का मनोरंजन करेगी। इसके बाद 1200 ड्रोन विश्व कप ट्रॉफी का एक बड़ा कोलॉज आसमान में बनाएंगे।

 

 

 


टॉस की भूमिका
जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। हालांकि, टॉस की भूमिका नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ज्यादा अहम नहीं होगी। दबाव को अलग रख दें तो गेंद और बल्ले की इस लड़ाई में पहली पारी में जीत गेंद की हुई है।  
 
कैसा रहेगा मौसम
रविवार को अहमदाबाद में बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को हल्की धूप होगी। दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

बारिश हुई तो क्या होगा?
रविवार को फाइनल मैच के दौरान मौसम तो साफ रहेगा ही लेकिन अगर बारिश हुई तो मैच  रिजर्व-डे पर खेला जाएगा।  आई.सी.सी. के नियम के मुताबिक अगर फाइनल मैच रिजर्व-डे को नहीं हो पाता है तो  दोनों ही टीमों संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

Ahmedabad stadium, World Cup final, Laser show, Jonita Gandhi, cwc 2023, Cricket world cup, अहमदाबाद स्टेडियम, विश्व कप फाइनल, लेजर शो, जोनिता गांधी, सीडब्ल्यूसी 2023, क्रिकेट विश्व कप

शुभमन गिल बैस्ट हैं अहमदाबाद में
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन टैस्ट और टी-20 मुकाबले में 1-1 शतक लगा चुके हैं। आईपीएल में वह इस मैदान पर 12 मैच खेलकर 2 शतकों की मदद से 669 रन बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह 6 वनडे खेलकर एक शतक के साथ 268 रन बना चुके हैं।

 

विराट कोहली बैस्ट हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 
विराट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन हमेशा से अच्छा रहा है। वह उनके खिलाफ टैस्ट और वनडे में मिलाकर 16 शतक लगा चुके हैं। 43 वनडे में उनके नाम 2313 रन हैं। सचिन 71 मैचों में 3077 रन के साथ अभी उनसे आगे हैं।