Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने इंग्लैंड में मौजूदा टी20 ब्लास्ट के दौरान अपनी एड़ी की हड्डी तोड़ ली थी और अब वह छह से आठ महीने के लिए खेल से बाहर रहेंगे। गुरुवार 15 जून को ब्रेसवेल की यूके में सर्जरी होगी, एक लंबी रिकवरी प्रक्रिया शुरू होगी जो न्यूजीलैंडर को भारत में आगामी एकदिवसीय विश्व कप 2023 में प्रतिस्पर्धा करने से रोक देगी जिसने वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता था। 

ब्लैक कैप्स अब दो चोटों से निपट रहे हैं। केन विलियमसन भी आईपीएल में लगी चोट के कारण एकदिवसीय विश्व कप 2023 में नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'सबसे पहले, आप हमेशा खिलाड़ी के लिए दुख महसूस करते हैं जब उन्हें चोट लग जाती है और खासकर जब इसका मतलब है कि उन्हें एक विश्व कप को छोड़ना होगा।' 

ब्रेसवेल ने अपना वनडे डेब्यू मार्च 2022 को किया था और मुख्य रूप से छठे और सातवें नंबर पर रहते हुए 19 एकदिवसीय मैचों में 42.50 के औसत से 510 रन बनाए। इस साल जनवरी में हैदराबाद में भारत के खिलाफ उनका सबसे यादगार प्रदर्शन था जब उन्होंने घरेलू टीम के 349/8 के कुल स्कोर का पीछा करने के लिए 78 गेंदों में 140 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 10 छक्के शामिल थे। 

ब्रेसवेल के उत्कृष्ट प्रयास ने न्यूजीलैंड को भारत के लक्ष्य करीब लाने में मदद की, भले ही वे जीतने में असमर्थ रहे। उनका एक और एकदिवसीय शतक (82 गेंदों पर 127*) पिछले साल डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ था। ब्रेसवेल ने गेंदबाजी करते हुए प्रारूप में 15 विकेट लिए हैं। 

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच ने कहा, 'माइकल एक महान टीम मैन हैं और उनके अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से ब्लैककैप्स के लिए 15 महीने शानदार रहे हैं। हमने खेल के तीनों फार्मेट में उनके असाधारण कौशल को देखा है और वह भारत में विश्व कप में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में थे। स्टीड ने कहा, 'माइकल स्वाभाविक रूप से काफी निराश हैं, लेकिन यह स्वीकार करने में व्यावहारिक भी हैं कि चोटें खेल का एक हिस्सा हैं और वह अब अपना ध्यान रिहैबिलिटेशन पर केंद्रित कर रहे हैं।'