Sports

कोलंबो : इब्राहिम जादरान के पहले टेस्ट शतक से अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 199 रन बनाकर जोरदार वापसी की। पहली पारी में 241 रन से पिछड़ने के बाद इब्राहिम (नाबाद 101) ने नूर अली जादरान (47) के साथ पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़कर अफगानिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई। 

उन्होंने रहमत शाह (नाबाद 46) के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 रन की अटूट साझेदारी की जिससे अफगानिस्तान की टीम अब श्रीलंका से सिर्फ 42 रन से पीछे है। अपना छठा टेस्ट खेल रहे इब्राहिम अपने पहले टेस्ट शतक के दौरान अब तक 217 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़ चुके हैं। नूर अली को असिता फर्नांडो ने पगबाधा करके श्रीलंका को दूसरी पारी में एकमात्र सफलता दिलाई। 

इससे पहले अफगानिस्तान की ओर से नवीद जादरान (83 रन पर चार विकेट) ने चार विकेट चटकाकर श्रीलंका को पहली पारी में 439 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। अफगानिस्तान की टीम पहली पारी में 198 रन ही बना सकी थी। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 410 रन से की और 29 रन जोड़कर अपने बाकी बचे चार विकेट भी गंवा दिए। सदीरा समरविक्रम (27) को नवीद ने रहमत के हाथों कैच कराया जबकि प्रबाथ जयसूर्या (02) को इनस्विंगर पर बोल्ड किया। निजात मसूद ने फर्नांडो (00) को बोल्ड करके श्रीलंका की पारी का अंत किया।