Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मौजूदा विश्व कप 2023 के नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में भले ही विफल रही हो लेकिन टीम के शानदार प्रदर्शन और आगे बढ़ने की चाहत ने सभी का दिल जीत लिया। अब अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने कुछ ऐसा किया है जो एक बार फिर सूर्खियों में है और लोग खूब वाहवाही कर रहे हैं। दरअसल मैदान आधी रात में फुटपाथ पर सो रहे गरीब लोगों की मदद करते हुए नजर आए और वह भी बिना किसी के भनक लगे। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गुरबाज अहमदाबाद की सड़कों पर चुपचाप जरूरतमंद लोगों को पैसे देते नजर आ रहे थे ताकि वे दिवाली मना सकें। बल्लेबाज को सड़कों पर सो रहे लोगों के पास चुपचाप पैसे रखते और फिर कार में बैठकर जाते देखा गया है। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। कुल लोगों ने तो अफगानिस्तान के इस प्लेयर को ऑन और ऑफ द फील्ड लीजेंड भी कहा है। 

गौर हो कि वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान का सफर यादगार रहा है। उन्होंने 9 में से 4 मैच जीते हैं और 8 अंकों के साथ छठे नम्बर पर अपने अभियान को समाप्त किया। अफगानिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में अच्छी बात यह रही कि टीम ने इंग्लैंड-पाकिस्तान जैसी बढ़ी टीमों को हराया है।