Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : शीर्ष भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाने जाते हैं। इन वर्षों में 34 वर्षीय ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं और आज भी ऐसा करना जारी रखा है। स्टार बल्लेबाज हाल ही में जबरदस्त फॉर्म में है और उसने इसका प्रदर्शन तब किया जब भारत ने मौजूदा श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया। 206 गेंदों में शानदार 121 रन बनाकर कोहली की भारत के लिए महत्वपूर्ण थी। उनकी बेहतरीन पारी को दुनिया भर से प्रशंसा मिली और वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा भी कोहली की उत्कृष्टता की सराहना करने वाले एक अन्य विशेषज्ञ थे। 

विशेष शतक पर विचार करने और उन्हें बधाई देने के लिए आगे आते हुए लारा ने कहा कि कोई भी विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को लंबे समय तक नीचे नहीं रख सकता है और यह केवल समय की बात है कि वह फिर से बड़े स्कोर बनाना शुरू कर दें। लारा ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, 'वह एक महान खिलाड़ी हैं, आप उन्हें लंबे समय तक नीचे नहीं रख सकते। यदि आप ऐसा करते हैं, तो कुछ लोगों को दिन के अंत में भुगतान करना होगा। जिस तरह से उन्होंने आईपीएल और हाल ही में देखा है वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और आप उनसे लंबे समय तक नीचे रहने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।' 

भारत ने पहली पारी में कोहली के शतक के अलावा यशस्वी जायसवाल (57), रोहित शर्मा (80), रविंद्र जडेजा (61) और अश्विन (56) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 438 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने भी अच्छी शुरूआत की है और वह एक विकेट के नुकसान पर 86 रन पर हैं। क्रीज पर कप्तान क्रैग ब्रैथवेट और किर्क मैकेंजी दूसरे दिन तक खड़े रहे।